फोर्स मोटर्स ने लाॅन्च किया Gurkha SUV का 5-डोर माॅडल, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी सभी डिटेल्स – News18 हिंदी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


फोर्स मोटर्स (Force Motors) ने आखिरकार अपनी 5 डोर गुरखा एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी बुकिंग 25,000 रुपये में शुरू की है. इसके साथ ही कंपनी ने गुरखा के 3 डोर वैरिएंट को भी अपडेट के साथ लॉन्च किया है. फोर्स गुरखा 5 डोर वैरिएंट की कीमत 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है, जबकि नए 3 डोर मॉडल को 16.75 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है.

फोर्स गुरखा 5 डोर और 3 डोर वैरिएंट का डिजाइन एक जैसा है, हालांकि दोनों के साइज और व्हीलबेस में अंतर है. इसके अलावा दोनों एसयूवी में अपडेटेड फीचर्स के साथ समान इंजन का इस्तेमाल किया गया है.

फोर्स गुरखा 5-डोर
गुरखा 5-डोर की बात करें तो इसे 3 डोर वैरिएंट की तरह बॉक्सी डिजाइन में पेश किया गया है. इसमें पहले की तरह एलईडी हेडलाइट, एलईडी डीआरएल और ग्रिल पर गुरखा की बैजिंग दी गई है. इसके डैशबोर्ड में 9-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए गया है जिसके साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी भी मिलती है. इसके अलावा इसमें फैक्ट्री फिटेड स्नोर्कल भी मिलता है. एसयूवी के बूट डोर पर स्पेयर व्हील अटैच किया गया है. 5-डोर वैरिएंट में 18-इंच के मशीन कट अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं. वहीं इसमें रूफ पर भी टायर माउंट करने का ऑप्शन मिलता है. 5-डोर वैरिएंट में तीन पंक्तियों में सीटें दी गई है जिनमें बीच की सीटें बेंच डिजाइन में हैं जबकि आखिरी पंक्ति में दो कैप्टन सीटें दी गई हैं. गुरखा 5 डोर वैरिएंट में 7 लोग बैठ सकते हैं.

गुरखा 3-डोर में भी हुए अपडेट
गुरखा के 3 डोर वैरिएंट में भी अब कंपनी 18-इंच के अलॉय व्हील्स दे रही है. वहीं डैशबोर्ड लेआउट को भी अपडेट कर दिया गया है. इस वैरिएंट में कंपनी ने केवल फ्रंट में पावर विंडो का ऑप्शन दिया है. 3-डोर में भी कंपनी ने 9-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए गया है जो कि एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आता है. दोनों वैरिएंट में कंपनी ने मैनुअल एसी फंक्शन और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया है.

सेफ्टी भी है शानदार
फोर्स मोटर ने गुरखा में पैसेंजर सेफ्टी का खास ध्यान रखा है. दोनों वैरिएंट में डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सीट बेल्ट अलार्म, सीट बेल्ट प्री टेंशनर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

इंजन भी है पावरफुल
फोर्स ने गुरखा के दोनों वैरिएंट में मर्सिडीज से सोर्स्ड 2.6 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है. यह इंजन 140 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 320 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. दोनों मॉडलों में 4X4 ड्राइवट्रेन का ऑप्शन उपलब्ध है.

Tags: Auto News, FORCE



Source link

Leave a Comment