Pet Ka Motapa Kam Karne Ka Natural Tarika Virat Kohlis Nutritionist Ryan Told Weight Loss Tips Wajan Kaise Kam Kare

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


सेलेब्स के न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया वेट लॉस डाइट प्लान.

मोटापा आज के समय में एक ऐसी समस्या बन गया है जिससे अमूमन लोग छुटकारा पाना चाहते हैं. वहीं जब भी हम अपने फेवरेट सेलेब्स को देखते हैं तो उनकी फिटनेस पर भी हमारा ध्यान जाता है. वो लोग हमेशा ही फिट रहते हैं. बता दें कि उन सभी के डाइटिशियन और न्यूट्रिशनिस्ट होते हैं जो उनके वर्कआउट से लेकर उनकी डाइट तक सभी चीजों का शेड्यूल सेट करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट की डाइट टिप्स बताएंगे जो आपको पतला बनाने में मदद कर सकती हैं. विराट कोहली से लेकर शाहिद कपूर जैसे कई फेमस सेलेब्स के अलावा नेशनल और इंटरनेशनल लोगों को वो अपनी डाइट दे चुके हैं. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें: रात के खाने में ये 3 चीजें शामिल करने से तेजी से वजन हो सकता है कम, लटकती तोंद अंदर करने में भी मददगार

हम बात कर रहे हैं रयान फर्नांडों की जो कई सेलेब्स के डाइटिशियन और न्यूट्रिशनिस्ट रह चुके हैं. वो अक्सर हेल्थ से जुड़ी हुई कई जानकारियां शेयर करते रहते हैं.  कुछ समय पहले उन्होंने अपने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे बिना एक रुपए खर्च किए आप अपना वजन तेजी से कम कर सकते हैं. 

  • रयान ने बताया कि अपने ब्रेकफास्ट का टाइम आगे बढ़ा कर उस समय पर एक्सरसाइज करें.
  • इसके बाद ब्रेकफास्ट में कुछ खाने की बजाय ग्रीन टी जैसे हेल्दी ड्रिंक्स को पिएं. जो फैट बर्न करने में मदद करेगा.
  • दोपहर के खाने में सब्जी और दाल का पोर्शन बढ़ाकर रोटी-चावल को आधा कर दें. 
  • वहीं रात में डिनर सूरज ढलने से पहले कर लेना है. इसके बाद कुछ नहीं खाना है. आप चाहें तो कैमामाइल या पिपरमेंट टी पी सकते हैं. इसके साथ ही खाने के बाद तुरंत वॉक जरूर करें. 

यहां देखें वीडियो:

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

Leave a Comment