Delhi Excise Policy Case Court Sends Vinod Chauhan To ED Custody Till May 7 – दिल्ली आबकारी नीति मामला : कोर्ट ने विनोद चौहान को 7 मई तक ईडी की हिरासत में भेजा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


ED ने 3 मई को विनोद चौहान को गिरफ्तार किया था.

दिल्ली में अब बंद हो चुकी शराब नीति में हुए घोटाला मामले में ईडी ने गिरफ्तार किए गए वकील विनोद चौहान को राउज़ ऐवन्यू कोर्ट ने 7 मई तक हिरासत में भज दिया है. दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपी विनोद चौहान को ईडी ने दिल्ली के राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था. ईडी ने आरोपी विनोद की 4 दिन की कस्टडी की मांग की थी. ईडी ने आरोप लगाया कि विनोद चौहान जिसने कथित तौर पर गोवा चुनावों के लिए आप को रिश्वत पहुंचाई थी. 

यह भी पढ़ें

ईडी ने आरोप लगाया कि विनोद चौहान को पता था कि ये पैसा दिल्ली शराब घोटाले से अपराध की आय है. ED ने कहा, विनोद चौहान ने गोवा चुनावों के लिए हवाला के माध्यम से यह पैसा पहुंचाया था. ED की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने विनोद चौहान को 7 मई तक ED हिरासत में भेज दिया है.

बता दें कि शराब नीति मामले में इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पार्टी के सहयोगी और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता, और कई शराब व्यवसायियों और अन्य को संघीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और धनशोधन से संबंधित है. इस नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की सिफारिश की. इसके बाद ईडी ने धन शोध निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया.

यह भी पढ़ें : 



Source link

Leave a Comment