Panchayati Raj Vacancy 2024: आगयी बिना परीक्षा भर्ती पंचायती राज विभाग के तरफ से 2024, नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Panchayati Raj Vacancy 2024:

आधिकारिक वेबसाइट पर, पंच्यातीराज भर्ती 2024 आधिकारिक अधिसूचना पोस्ट की गई है. पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती 27 फरवरी, 2024 से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करना शुरू कर देगी। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 6652 पदों में आधिकारिक भारती अधिसूचना उपलब्ध है। इस भर्ती के बारे में हमारा लेख जानकारी।

पदों के नाम के साथ प्रत्येक जिले के लिए रिक्तियों की संख्या अनुबंध ए और बी में सूचीबद्ध है। हालांकि, राज्यपाल अब यह आदेश देते हुए प्रसन्न हैं कि प्रत्येक जिले के लिए जिला स्तरीय चयन समिति (डीएलएससी) और जीटीए के अंतर्गत आने वाले दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के पहाड़ी क्षेत्रों के लिए जिला स्तरीय चयन समिति (डीएलएससी) का गठन किया जाए। अनुबंध-ए में सूचीबद्ध पदों को सीधी भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा, वर्तमान भर्ती नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा और भर्ती के संबंध में विभाग के आवधिक आदेशों में उल्लिखित सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा। इसकी दिशा में जरूरी कदम उठाएं।

राज्यपाल की मंजूरी के बाद राज्य के पंचायती राज विभाग के कार्यालयों में 6652 पदों को भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा; आवेदन आमंत्रित करते हुए जल्द ही एक गहन आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा।

Important Dates (महत्वपूर्ण तिथि): 

इन रिक्तियों पर आवेदन करने की पंचायती राज विभाग की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। भारतीय प्रस्ताव की मंजूरी के बाद, इस उद्देश्य के लिए विशिष्ट प्रश्न जारी किए जाएंगे।

Age Limits (आयु सीमा):

इन नौकरियों के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जिसमें विभिन्न आरक्षित श्रेणियों को एनईएम के तहत आयु से संबंधित छूट प्राप्त हो।

Educational Qualifications (शैक्षणिक योग्यता):

पंचायती राज विभाग में विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक आवश्यकताओं को 10 वीं कक्षा से स्नातक तक रखा गया है; इसके अलावा, यह स्थिति के आधार पर अलग-अलग होगा; कृपया विस्तृत अधिसूचना की प्रतीक्षा करें।

Panchayati Raj Vacancy 2024 Apply Form:

पंचायती राज विभाग 6652 पदों के लिए बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान शुरू करेगा, जिसमें आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन जमा किए जाएंगे; ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन पत्र को कैसे पूरा करें। भर्ती की पूरी जानकारी के साथ जल्द ही एक विस्तृत अधिसूचना जारी की जाएगी।

Important Links (आवेदन लिंक):

Notification DownloadClick Here

Official WebsiteClick Here

Conclusions:

इस लेख में पंचायती राज विभाग से संबंधित संपूर्ण जानकारी दी गई है विभाग की ओर से अभी केवल शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है विस्तृत नोटिफिकेशन के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा जैसे ही भर्ती प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है तो विभाग की ओर से ही आवेदन तिथि के साथ नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। अगर आप इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं तो समय-समय पर हमारे इस पोर्टल पर विजिट करते रहे नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में सभी भर्ती संबंधी सूचना आपको मिल जाएगी और इस आर्टिकल को अपने मित्रों के साथ में शेयर जरूर करें।



Leave a Comment