Nagar Palika Vacancy 2024:रोमांचक अवसर 1499 10 वीं पास नगरपालिका नौकरियों के लिए 17 अप्रैल से पहले अभी आवेदन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Nagar Palika Vacancy 2024 : रोमांचक खबर, दोस्तों नगर पालिका ने अभी वर्ष 2024 के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। वे 1499 पदों को भरना चाहते हैं, विशेष रूप से उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जिन्होंने अपनी दसवीं कक्षा पूरी कर ली है। और अंदाज़ा लगाओ क्या? इस नगरपालिका भर्ती अभियान के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज, 19 मार्च को शुरू हुई। लेकिन हे, अपने कैलेंडर को चिह्नित करें क्योंकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अप्रैल, 2024 है। इस अवसर को हाथ से न जाने दें|

हे दोस्तों! यहां कुछ रोमांचक खबरें दी गई हैं: नगरपालिका भर्ती 2024 अब आवेदनों के लिए खुली है! वे विभिन्न पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं, और आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती विज्ञापन जारी हो गया है, जिसमें नगर पालिका भर्ती 2024 के लिए विभिन्न नौकरी के उद्घाटन शामिल हैं। आवेदन करने के लिए तैयार हैं? बस आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करें।

हे दोस्तों DSSSB से बड़ी खबर:

उन्होंने अभी-अभी 1499 नौकरी के उद्घाटन के लिए एक अधिसूचना छोड़ दी है! इसमें पशु चिकित्सा और पशुधन निरीक्षक, स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी), सहायक स्वच्छता निरीक्षक, आशुलिपिक, कार्यवाहक, हाउस फादर / मैट्रन, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी), घरेलू विज्ञान शिक्षक, लाइब्रेरियन और खाता सहायक जैसी भूमिकाएं शामिल हैं।

नगर पालिका भर्ती के लिए आयु सीमा:

डीएसएसएसबी ने इन पदों पर आवेदकों की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित की है। प्रत्येक नौकरी की अपनी उम्र की आवश्यकताएं होती हैं। इसके अलावा, उन्होंने आरक्षित श्रेणियों में उम्र के लिए कुछ अतिरिक्त जगह दी है।

नगरपालिका भर्ती के लिए आवेदन फीस:

DSSSB ने इन सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क की बात करते समय चीजों को निष्पक्ष रखने का फैसला किया है। यदि आप सामान्य, ओबीसी, या ईडब्ल्यूएस श्रेणी से हैं और किसी भी पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, अन्य श्रेणियों के लिए कुछ अच्छी खबर है- आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, आपको छूट है|

नगर पालिका भर्ती के लिए योग्यता:

इन पदों के लिए, DSSSB ने विभिन्न शैक्षिक पूर्वापेक्षाएँ बनाए रखी हैं। उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षिक आवश्यकता 10 वीं पास रहती है। आवेदकों को आवेदन जमा करने से पहले शैक्षिक आवश्यकताओं पर आधिकारिक अधिसूचना की पूरी जानकारी की समीक्षा करनी चाहिए।

नगरपालिका भर्ती के लिए चयन:

डीएसएसएसबी नगर भर्ती के लिए चयन के लिए नींव के रूप में एक लिखित परीक्षा का उपयोग किया जाएगा। लिखित परीक्षा में पास होने वालों से मेडिकल चेकअप और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए संपर्क किया जाएगा।

नगर पालिका भर्ती का ऑनलाइन आवेदन कैसे करे:

1499 DSSSB भूमिकाओं के लिए आवेदकों को पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए, जिसे नीचे दिए गए URL के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। आपको नीचे “नए पंजीकरण के लिए क्लिक करें” का चयन करना होगा।

अब आपको सभी अनुरोधित जानकारी को सटीक रूप से भरना होगा। सभी क्षेत्रों को पूरा करने के बाद, आवश्यक फाइलें जमा करें। आवेदन जमा करने के लिए नीचे स्थित सबमिट बटन पर क्लिक करें।

अब आपको लागतों को कवर करना होगा। एक बार भुगतान हो जाने के बाद, आपका फॉर्म अंत में जमा कर दिया जाएगा। इसकी एक प्रति बनाएं और इसे दूर रखें। इस तरह आप फॉर्म भर सकते हैं।

नगरपालिका भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि: 19 मार्च से 14 अप्रैल 2024
नगर पालिका भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक: Click Here
नगरपालिका भर्ती का ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click here

Leave a Comment