Bank of India Vacancy 2024: बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर पदों पर भर्ती 2024, नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bank of India Vacancy 2024: बैंक ऑफ इंडिया में बड़ी संख्या में स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर पदों पर भर्ती का नोटिस जारी किया गया है। इच्छुक पार्टियां बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। बैंक ऑफ इंडिया ने एक नौकरी नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि 143 रिक्त पद भरे जाएंगे। इस लेख की आधिकारिक भर्ती अधिसूचना नीचे पाई जा सकती है।

बैंक ऑफ इंडिया स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर पदों के लिए आवेदन फॉर्म 27 मार्च 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन फॉर्म 10 अप्रैल 2024 तक जारी रहेंगे। योग्य उम्मीदवारों को निर्धारित तिथि के भीतर अपना आवेदन पत्र भरना होगा। भर्ती संबंधी योग्यता, आवेदन की शर्तें, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट देखें। भर्ती अधिसूचना डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और मेरिट के आधार पर किया जाएगा. बीओआई भर्ती 2024 के लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। इस संबंध में जानकारी नीचे दी गई है |

Bank of India Vacancy 2024 की प्रमुख तिथियां:

बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए आवेदन अवधि 27 मार्च को शुरू हुई और 10 अप्रैल, 2024 तक चलेगी। परीक्षा तिथि का विवरण शीघ्र ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

Bank of India Vacancy 2024 आवेदन योग्यता:

बैंक ऑफ इंडिया स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षिक आवश्यकता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में डिग्री है। अनुभव आवश्यकताओं और विशिष्टताओं सहित योग्यता पर अधिक जानकारी के लिए कृपया नीचे दी गई आधिकारिक अधिसूचना देखें।

Bank of India Vacancy 2024 आवेदन शुल्क:

इन पदों के लिए आवेदन पत्र की कीमत अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 850 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 175 रुपये निर्धारित की गई है। फीस के लिए ऑनलाइन भुगतान किसी भी तरह से किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, आप मोबाइल वॉलेट और यूपीआई से भुगतान कर सकते हैं।

Bank of India Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया:

बाय स्पेशलिस्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के पद पर चयनित होने के लिए कई प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा। इसके लिए, तीन चरण शामिल होंगे: एक लिखित परीक्षा, एक साक्षात्कार और दस्तावेज़ सत्यापन, जिसके परिणामस्वरूप मेरिट सूची प्रकाशित होगी।

ऑनलाइन लिखित परीक्षा में अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और बैंकिंग उद्योग पर प्रश्न होंगे। अंग्रेजी भाषा के अलावा अन्य विषयों से संबंधित सभी प्रश्न हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध होंगे। केवल पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अंग्रेजी परीक्षा देनी होगी; परिणाम अंतिम मेरिट सूची में शामिल नहीं किए जाएंगे।

Bank of India Vacancy 2024 आवेदन फॉर्म कैसे भरें:

बैंक आफ इंडिया ऑफिसियल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भरे जाएंगे। जिसकी आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2024 है आवेदन हेतु निम्नलिखित प्रक्रियाओं को फॉलो करें:-

  • सबसे पहले बैंक आफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट ओपन करें |
  • रिक्वायरमेंट सेक्शन में दिए जा रहे भर्ती लिंक पर क्लिक करें |
  • इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन फॉर्म पर क्लिक करें और आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान से भरे |
  • इसके बाद आवश्यक फीस का भुगतान कर आवेदन फार्म को सबमिट कर दें |
  • भविष्य के संदर्भ में फॉर्म का प्रिंट आउट जरूर ले तथा सुरक्षित रखें |

Important Links:

Notification – Click Here
Apply Form – Click Here

Sk Vacancy – Click Here

Leave a Comment