RTO Vehicle Details Check By Registration Number: Check The Owner Detail

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vehicle Details Check By Number: भारत सरकार के परिवहन विभाग ने आम जनता के लिए एक बहुत अच्छी परिवहन सुविधा शुरू की है, जिसमें तकनीक का उपयोग करके कार नंबर के आधार पर मालिक का नाम और पता निर्धारित किया जाता है। आपने किसी भी नागरिक के लिए अपने मोबाइल डिवाइस से किसी भी कार के बारे में जानकारी प्राप्त करना संभव बना दिया है, जैसे उसका नाम, मालिक, पंजीकरण तिथि, फिटनेस, प्रदूषण, बीमा और जिस आरटीओ में वह पंजीकृत है। कर सकना।

वर्तमान में, आप सरकार की वाहन परिवहन वेबसाइट, एको ऐप या किसी अन्य स्रोत से किसी भी वाहन के बारे में आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इनमें आरटीओ कार्यालय में पंजीकृत सभी वाहन शामिल हैं, जैसे कार, बाइक, ऑटो, टैक्सी, बस, ट्रक आदि।

RTO Vehicle Details Check By Registration Number:

कार, बाइक, ऑटोमोबाइल और बसें सभी हमारे दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बन गए हैं। उनके बिना हमारा प्रयास जारी नहीं रह सकता. आए दिन ऑटो से दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ऐसे मामलों में, हमें वाहन मालिक के नाम या वाहन के विनिर्देशों की जांच करनी चाहिए। हम इन तरीकों को लागू कर सकते हैं.

आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि किसी भी वाहन की पूरी जानकारी केवल उसके वाहन नंबर से कैसे जांची जा सकती है। इसके लिए सिर्फ कार का नंबर चाहिए।

गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम और पता कैसे पता करें, केंद्र सरकार ने परिवहन संबंधी जानकारी के लिए एक ऑनलाइन सेवा शुरू की है, जिसके जरिए आप गाड़ी से जुड़ी कई जानकारियां घर बैठे ऑनलाइन हासिल कर सकते हैं, जैसे गाड़ी का मालिक कौन है। क्या वाहन चोरी का है? इसे कितनी बार चुनौती दी गई है? वाहन का मॉडल नंबर क्या है? यह कितनी पुरानी है? क्या आप कवर हैं या नहीं? आदि जानकारी |

परिवहन विभाग ने निवासियों को अपने मोबाइल उपकरणों से यह सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए एक वेबसाइट, parivahan.gov.in और एक मोबाइल ऐप, mParivahan लॉन्च किया है।

Gadi Number Se Malik Ka Name Check Kare:

आप किसी भी कार की जानकारी को दो तरीकों से सत्यापित कर सकते हैं, इस प्रकार:

  • परिवहन विभाग की साइट parivahan.gov.in की सहायता से।
  • मोबाइल में mParivahanRTO Vehicle information, ऐप को डाउनलोड करके।

Website से गाड़ी मालिक का नाम कैसे पता करें:

सबसे पहले आप परिवहन विभाग की ऑफिशल वेबसाइट को  पर जाए ।

  • अब आप RC Status ऑप्शन पर क्लिक करें
  • अब गाड़ी नंबर एंटर करें और फिर कैप्चा कोड डालकर Vahan Search के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर गाड़ी की पूरी जानकारी दिखाई देगी.

सबसे पहले आप अपने मोबाईल में mParivahan  या RTO Vehicle information एप को डाउनलोड करें ।

RTO Vehicle Details Check By Registration Number:

  • ऐप को खोलने के बाद आप आरसी डेशबोर्ड ऑप्शन पर जाए।
  • अब आप गाड़ी नंबर डालकर सर्च करें
  • अब गाड़ी की पूरी जानकारी आपके सामने आ जाएगी

भारत सरकार ने विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन परिवहन सेवाएँ शुरू की हैं, जिनमें से एक यह सुविधा है जो पूरे देश में उपलब्ध है। आप तीन तरीकों से कार नंबर से मालिक का नाम और पता पता कर सकते हैं। सबसे पहले ऐप डाउनलोड करना है. दूसरा है तीसरा विकल्प वेबसाइट का उपयोग करना और संदेश भेजना है। इन तीनों सेवाओं में से किसी एक का उपयोग करके आप वाहन नंबर के आधार पर मालिक का नाम और पता प्राप्त कर सकते हैं।

यह आपको अपने वाहन के सभी विवरणों की आसानी से जांच करने की अनुमति देता है। पुराना वाहन खरीदते समय या अन्य कारणों से यह जानकारी अत्यधिक मूल्यवान है।

Leave a Comment